Tata Power Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030

Tata Power Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030 – टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट

टाटा पावर शेयर खरीदने के लिए आपको स्टॉक प्राइस टारगेट की जानकारी ज़रु जान लेनी चाहिए जिससे ट्रेडिंग में आपको Tata Power Company share खरीदने व बेचने की कीमत का अंदाजा लगाने में मदद मिल सकती है।

5/5 - (1 vote)

टाटा पावर कंपनी के बारे में आप सभी लोग जानते होंगे क्योंकि यह कंपनी आज की डेट में स्टॉक मार्केट की बहुत ही पॉपुलर कंपनी मानी जाती है और बहुत सारे लोगों ने इस कंपनी के स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में भी शामिल किया है।

इंडियन स्टॉक मार्केट में एक नहीं बल्कि बहुत सारी कंपनियां लिस्ट हो चुकी हैं और लगातार कंपनियों के स्टॉक में उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिलता रहता है। टाटा पावर कंपनी को स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुए बहुत ज़्यादा समय हो चुका है और इस कंपनी ने पिछले 10 साल के अंदर अच्छा खासा रिटर्न भी दिया है।

Tata Power Business Profile

टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट बताने से पहले हम आप सभी को टाटा पावर कंपनी के बिजनेस मॉडल के बारे में जानकारी देने वाले हैं और आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको कंपनी के फंडामेंटल आंकड़ों के बारे में भी पूरी जानकारी देंगे।

टाटा पावर कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी, सोलर एनर्जी, तथा हाइड्रो पावर के क्षेत्र में बहुत लंबे समय से कार्य कर रही है। कंपनी का मुख्य बिजनेस पावर का निर्माण करना है।

टाटा पावर कंपनी बहुत लंबे समय से पावर सेक्टर में कार्य कर रही है और यह पावर सेक्टर की प्रमुख कंपनी के अंतर्गत आता है। इस कंपनी के पास बहुत बड़ा अनुभव है और साथ-ही-साथ कंपनी ने 2024 में रिन्यूएबल एनर्जी और सोलर एनर्जी के बिजनेस में सबसे ज़्यादा फोकस किया है।

कैसे हैं कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े

स्टॉक मार्केट में हमेशा इन्वेस्टर को कंपनी के फंडामेंटल आंकड़ों के बारे में भी पूरी जानकारी होनी चाहिए। टाटा पावर कंपनी के फंडामेंटल आंकड़ों में समय-समय में बदलाव देखने के लिए मिलता ही रहता है।

अगर किसी भी कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े कमजोर हैं तो कंपनी के स्टॉक प्राइस में भी बदलाव देखने के लिए मिलता है। टाटा पावर कंपनी के फंडामेंटल आंकड़ों के बारे में बात करें तो, कंपनी के फंडामेंटल अपने समय के साथ लगातार मजबूत होते हुए नजर आए। कंपनी का मार्केट कैप भी अच्छा खासा है। 2024 में कंपनी का मार्केट कैप 1,41,697 करोड रुपए पहुंच चुका है। कंपनी की बुक वैल्यू 101 से ऊपर है।

कंपनी का स्टॉक पिछले 5 साल के अंदर इन्वेस्टर को अच्छा खासा रिटर्न दे चुका है और कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹400 से ऊपर पहुंच गई है। स्टॉक में कई सारे उतार चढ़ाव हर महीनें देखने के लिए मिलते रहते हैं। कंपनी के स्टॉक पर बाजार की परिस्थितियों का भी कई बार असर देखने के लिए मिला है।

टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट 2024, 2025, 2026, 2030

Tata Power Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030
Tata Power Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030
टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट 2024₹450
टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट 2025₹500
टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट 2026₹790
टाटा पावर शेयर प्राइस टारगेट 2030₹1050 से ₹1230
कृपया इस जानकारी का इस्तेमाल करने से पहले वेरीफाई ज़रूर करें व अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें।

Tata Power Share Price Target 2024

टाटा पावर कंपनी पिछले 6 महीने में अच्छा खासा रिटर्न दे चुकी है, कंपनी ने अपने इन्वेस्टर को 32% तक का रिटर्न दिया है। कंपनी शॉर्ट टर्म के लिए भी बहुत बढ़िया साबित हो चुकी है और इसी के संग कंपनी ने लॉन्ग टर्म में भी अच्छा खासा रिटर्न दिया हुआ है। कंपनी के स्टॉक की कीमत जून 2024 में 420 रुपए से ऊपर पहुंच गई है।

टाटा पावर कंपनी ने पिछले 5 साल में भी अच्छा खासा रिटर्न दिया है और कंपनी के बिजनेस में भी अच्छी खासी ग्रोथ देखने के लिए मिली है। फाइनेंस रिपोर्ट हर साल देखने के लिए मिल रही है, जिसमें कंपनी को अच्छा प्रॉफिट भी हो रहा है यह कंपनी प्रॉफिटेबल कंपनी मानी जाती है और आने वाले समय में कंपनी अच्छा खासा रिटर्न देने की भी क्षमता रखती है।

2024 में टाटा पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट 450 रुपए रहने वाला है, अगर मार्केट में सारी परिस्थितियाँ अच्छी रहती है और इसके अलावा कंपनी को रिन्यूएबल एनर्जी या सोलर एनर्जी का कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलता है तो कंपनी का स्टॉक रॉकेट भी बन सकता है।

Tata Power Share Price Target 2025

टाटा पावर कंपनी के ऊपर इन्वेस्टर इसलिए भी भरोसा दिखा रहे हैं क्योंकि यह कंपनी अब मुख्य रूप से रिन्यूएबल एनर्जी और सोलर एनर्जी के बिजनेस में फोकस करती हुई नजर आ रही है। इसके साथ कंपनी ने रिन्यूएबल एनर्जी की क्षमता को बढ़ा भी दिया है। कंपनी को 2023 में भी अच्छे खासे आर्डर मिले हैं और भविष्य में भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी बड़े आर्डर लेने में सफल हो सकती है।

टाटा पावर कंपनी की खास बात है कि वह कंपनी शॉर्ट टर्म में मल्टीबैगर रिटर्न देने के साथ-साथ लॉन्ग टर्म में भी मल्टीबैगररिट र्न देने की क्षमता रखती है औरआने वाले समय में कंपनी के बिजनेस में एक नई ग्रोथ देखने के लिए मिलेगी। कंपनी के फंडामेंटल आंकड़ों में पिछले 10 साल में बहुत ज़्यादा सुधार हुआ है।

आईडिया लगाएं तो टाटा पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट 2025 करीब ₹500 तक रहेगा। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि टाटा पावर शेयर में 2025 तक और भी ज़्यादा तेजी देखने के लिए मिल सकती है, क्योंकि पिछले 1 साल में कंपनी ने बहुत अच्छा काम कर के दिया है।

Tata Power Share Price Target 2026

लॉन्ग टर्म में इन्वेस्ट करने वाले इन्वेस्टर को ऐसा लगता है कि टाटा पावर कंपनी ने पिछले 5 साल में इतना अच्छा रिटर्न नहीं दिया है क्योंकि पिछले 5 साल में काफी उतार-चढ़ाव मार्केट में भी देखें गए हैं। टाटा पावर कंपनी अपने बिजनेस को लगातार मजबूत करने का प्रयास कर रही है और कंपनी ने 2023 में अपने बिजनेस मैनेजमेंट में बहुत ज़्यादा सुधार भी किए हैं।

टाटा पावर कंपनी अलग-अलग कंपनियों के लिए भी कार्य करती है। कंपनी की सप्लाई लगातार बढ़ती ही जा रही है और अगर 2026 में कंपनी सोलर एनर्जी के ऊपर ज़्यादा फोकस करेगी तो कंपनी को अच्छा खासा प्रॉफिट मिल सकता है कंपनी की प्रॉफिट बुक में मजबूती आने के कारण कंपनी के स्टॉक में भी मजबूती आने की उम्मीद की जा सकती है। 2026 में टाटा पावर कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹790 रहेगा।

Tata Power Share Price Target 2030

आने वाले 10 साल में टाटा पावर कंपनी के बिजनेस में हमें बहुत बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल सकता है। टाटा ग्रुप भारत का सबसे बड़ा ग्रुप भी माना जाता है। इस ग्रुप के अंदर जितनी भी कंपनियां है सभी अच्छा खासा रिटर्न दे रहीं हैं। और, भविष्य में टाटा पावर कंपनी के बिजनेस में एक नई ग्रोथ आएगी जिसके कारण कंपनी के प्रॉफिट में भी बढ़ोतरी की सबसे ज्यादा संभावना है। कंपनी के स्टॉक में होल्ड करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है।

टाटा पावर कंपनी के स्टॉक की खास बात यह है कि इस कंपनी के स्टॉक से इन्वेस्टर को हमेशा अच्छा खासा प्रॉफिट मिला है। कंपनी के स्टॉक में मार्केट की परिस्थितियों और इंटरनेशनल परिस्थितियों के कारण भी कई बार गिरावट देखने के लिए मिलती रहती है और ऐसा टाटा पावर नहीं बल्कि सभी कंपनियों के साथ होता है।

2030 में सोलर एनर्जी और रिन्यूएबल एनर्जी का सही महत्व रहने वाला है। क्योंकि आने वाले समय में सभी लोग सोलर एनर्जी का इस्तेमाल करेंगे जिससे सोलर पैनल की डिमांड मार्केट में बढ़ जाएगी और टाटा पावर कंपनी को लगातार आर्डर मिलते जाएंगे जिसके कारण टाटा पावर कंपनी के स्टॉक में भी तेजी देखने के लिए मिलेगी। 2030 में टाटा पावर कंपनी का स्टॉक प्राइस टारगेट 1050 रुपए और 1230 रुपए तक रह सकता है।

FAQs – Tata Power Share Price Target

  1. 2025 में टाटा पावर शेयर प्राइस क्या होगा?

    2025 में टाटा पावर का शेयर प्राइस ₹500 रहने वाला है।

  2. 2030 में टाटा पावर शेयर का टारगेट प्राइस क्या है?

    टाटा पावर कंपनी के शेयर प्राइस में अच्छी खासी उछाल आने की सबसे ज्यादा संभावना जताई गई है और मार्केट एक्सपर्ट का टारगेट 2030 में ₹1000 से ऊपर का है।

  3. क्या टाटा पावर अभी खरीदना अच्छा है?

    टाटा पावर कंपनी के स्टॉक को आप अपने अनुसार खरीद और सेल कर सकते हैं। वैसे तो अधिकतर मार्केट एक्सपर्ट का कहना है जब कंपनी के स्टॉक प्राइस में गिरावट आते हैं तभी कंपनी के स्टॉक को खरीदना चाहिए।

  4. क्या टाटा पावर के शेयर का भाव कल बढ़ेगा?

    अगर कल मार्केट में स्थिति अच्छी रहती है और टाटा पावर कंपनी को कोई नया प्रोजेक्ट मिलता है तो टाटा पावर कंपनी का शेयर भाव बढ़ सकता है।

Tags: , , , , , , , , , ,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top